RIP Ka Full Form Kiya Hai Full Jankari Hindi Mein

RIP Ka Full Form Kiya Hai-दोस्तों किया आप को पता है बहत सारे शब्द को लोग short फॉर्म में कहेना पसंद करते है.उस तरहा आपने कभी ना कभी RIP शब्द को सुना ही होगा.लेकिन में आप को एक बात और बता दू ये शब्द आप को सभी टाइम में सुनने को नही मिलेगा.ये शब्द बहत खास कारण में इस्तिमाल होता है.

कभी कभी छोटे बच्चे इस शब्द को सुनने के बाद आप को इस का मातलब किया है पूछते है अगर आप को पता है तो आप उन् को बोल देते है लेकिन अगर पता नही होता है तो बहत बुरा लगता है.वो जरुर सोचेंगे की इसे कुछ नही पता है.

तो इसे देखते हुआ आज की इस पोस्ट में आप को पूरा बतायुंगा की RIP Ka Full Form Kiya Hai और उस के साथ साथ  बतायुंगा की RIP Ka Meaning Kiya Hai, RIP Word Ko Pehele Kisne Suruat Kiya Tha.

RIP Ka Full Form Kiya Hai

RIP Ka Full Form Kiya Hai In Hindi-

दोस्तों आपने देखा होगा की अगर आप के कुछ जान पहेचान वाले लोग या अपना कोई रिश्तेदार का मृत्यु हो जाता है तो ye शब्द का उपोयोग होता है.

अप अगर Facebook, Instagram, Twitter अदि सोशल मीडिया का इस्तिमाल कर रहे है तो आप देखे होगे अगर किसी Famous Star  या फिर कोई Famous Politician का मृत्यु हो जाता है तो सोशल मीडिया में उन् के नाम का फोटो के साथ RIP का इस्तिमाल करते है.

तो दोतो RIP शब्द का इस्तिमाल अगर किसी आदमी का मृत्यु हो जाता है करते है.RIP शब्द का फुल फॉर्म “Rest In Peace” है और  RIP शब्द का इस्तिमाल किया जाता है की भगबान उन् का आत्मा को सन्ति दे.

हमारे ऐसे भाई है जिनको RIP का मातलब पता नही होता और वो सिर्फ लोग को देख के सिर्फ RIP शब्द का इस्स्तिमल करते है जो की बहत गलत है कियु की हम दिल से भगबान को उन् के आत्मा को शांति देने केलिए ये बोलते है और जिनको RIP शब्द के बारे में नही पता है वो दिल से नही बोलते है जो की गलत है.अब आप को पता चल गया होगा की RIP Ka Full Form Kiya Hai.

Read This:Merchant Navy Kiya Hai Kaise Job Kare

RIP Ka Meaning Kiya Hai–

तो आप को तो पता चल गया होगा की RIP Ka Kull Form Kiya Hai अगर आप जानना चाहते है की RIP शब्द का meaning किया है तो अगर किसी लोग का मृत्यु हो जाता है तो इस शब्द का उपोयोग किया जाता है.

RIP शब्द का इस्स्तिमाल क्रिस्चियन लोग करते है उन् का अगर कोई लोग का मृत्यु हो जाता है तो वो RIP शब्द का इस्स्तिमाल करते है.उन् की मृत्यु हो जाने के बाद कबर में उन् के नाम, कब जन्म हुआ था, कब मृत्यु हुआ ये सारा चीज़ लिखा जाता है और उस के साथं साथ RIP लिखा जाता है.

ये RIP शब्द का इस्स्तिमाल क्रिस्चियन लोग करते थे लेकिन अब धीरे धीरे हर कोई इस्स्तिमल करने लगे है लेकिन इसमें कोई बुरा नही है लेकिन अगर आप को RIP शब्द का फुल फॉर्म किया है और उस के बारे में नही पता है तो इस शब्द का उपोयोग ना करे.

RIP Word Ko Kisne Phele Suruat Kiya Tha-

आप को पता होगा पहेले हमारे देश में ब्रिटिश सासन था ये शब्द ब्रिटिश लोग बोलते थे अगर उन् का किसी जान पहेचान वाले का मृत्यु हो जाता था तो उन् के कब्र में ये लिखा जाता है.

आज से बहत साल हो गया है हमारे देख में ब्रिटिश सासन चला गया है लेकिन उन् के जाने के बाद हम अभी भी उन का कुछ काम आज भी कर रहे है उस तरहा RIP शब्द भी रह गया है. RIP शब्द के अलावा हम और भी उससे मिलते जुलते शब्द भी बहत है जिसको हम इस्स्तिमाल कर सकते है जैसे की ॐ शांति, भगबान उस के आत्मा को शांति दे और भी बहत कुछ है.

Aaj Aap Ne Kiya Sikha-

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट RIP Ka Full Form Kiya Hai आप को कैसा लगा आप जरुर बताये.आज की इस पोस्ट में आप को सारे जानकारी दिया हूँ और उस के साथ साथ RIP Ka Meaning Kiya Hai, RIP Word Ko Kisne Phele Suruat Kiya Tha  सारे जानकारी दिया हूँ.मुझे उमीद है की आज की इस पोस्ट पढ़ने के बाद आप सही तरीके से RIP शब्द का इस्तिमाल करेंगे.अगर आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो आप अपना दोस्तों, अपना फॅमिली मेम्बर के साथ शेयर करे.

Share on:

Hii there my name is Gyana Ranjan. My goal is help people to start their blog and make money online. I am a freelancer last 3 years. I also provide digital services like website Design, On-page, Off-page SEO and many more. You can learn more thing on my this blog.

Leave a Comment